बच्चे को बचाने बिल्ली ने किया कुत्ते पर हमला: मिला अवार्ड

लॉस एंजिल्स: एक पालतू बिल्ली ने ऐसा कारनामा कर दिया है कि उसी 'हीरो डॉग' अवार्ड दिया गया है। यह बड़े ही अचरज की बात है कि एक बिल्ली को कुत्तों का अवॉर्ड दिया गया है। लॉस एंजिल्स एनिमल शेल्टर संस्था द्वारा यह अवॉर्ड दिया गया है। खास बात यह है कि इस अवार्ड का नाम 'हीरो डॉग' है, लेकिन इस बिल्ली के लिए इस अवॉर्ड पर 'हीरो बिल्ली' लिखा गया।

तारा नाम की इस बिल्ली को यह अवॉर्ड इस लिए दिया गया है कि उसने अपने मालिक के छह साल के बेटे को पड़ोसी के कुत्ते के हमले से बचाया।

सीसीटीवी में कैद तस्वीरों में दिख रहा है कि कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड में जब बच्चा घर के सामने साइकिल चला रहा था तभी पड़ोसी का कुत्ता अचानक पीछे से आ गया और बच्चे पर हमला कर दिया। इस हमले को देखते ही तारा ने सीधे कुत्ते पर हमला किया और यह हमला ऐसा था कि कुत्ते के जबड़े से बच्चा मुक्त हुआ। बिल्ली ने तेजी से दौड़ कर अपने शरीर से कुत्ते पर करारा प्रहार किया और कुत्ते को भगा दिया। इतने में बच्चे की मां मौके पर पहुंच गई और कुत्ते को भगाया।

मात्र तीन सेकेंड के हमले में बच्चे को कुत्ते ने दो जगह काट लिया और कई टाकों के बाद बच्चा स्वस्थ्य हुआ। जब घरवालों ने इस वीडियो को 'MY CAT SAVED MY SON' नाम से यूट्यूब पर डाला तब यह काफी वाइरल हो गया और अब तक 6.5 मिलियन से ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो मई 2014 का है।

Cat awarded with hero dog award | Los Angeles |   'Hero Dog' award



Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top