टैटू के स्किन इफेक्ट्स से बचने के लिए ये सावधानियां जरुरी

टैटू न केवल एक स्टाइल है, बल्कि एक तरह का आर्ट है। मगर आप जितने शौक से टैटू बनवाते हैं उतना ही जरूरी है, उस टैटू स्किन का ख्याल रखना। तो आइए, हम आपको बताते हैं कि आप कैसे रख सकते हैं आपने टैटू स्किन का ख्याल।

तुरंत देखभाल: जिस तरह शरीर में किसी हिस्से में किसी चीज से कटने पर आप तुरंत उसका उपचार करते हैं, ताकि घाव का निशान न पड़े, इसी तरह टैटू बनने के बाद भी तुरंत देखभाल की जरुरत होती है। इस देखभाल से न केवल आपका टैटू चमकीला लगेगा, बल्कि यह आपको भाविष्य में किसी भी तरह के घाव के खतरे से भी बचाता है। दो-तीन सप्ताह तक हम 2-3 घंटे में नैपी रैश क्रीम लगाएं। यह सुनिश्चित कर लें कि आपको इस क्रीम से कोई एलर्जी न हो। अगर ऐसा हो तो टैटू विशेषज्ञ से किसी क्रीम के बारे में पूछें।

खुजलाने से बचें:जब टैटू भरता है, तब ऐसा लगता है कि टैटू की त्वचा पर मौजूद चमड़ी पर इचिंग का अनुभव होता है। कम से कम 5 सप्ताह तक टैटू स्किन को न रगड़े न खुजलाएं। खुजलाने से आपका टैटू भी फीका पड़ सकता है।

सनस्क्रीन: सूरज टैटू का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। सूरज की रोशनी से टैटू का रंग जल्दी फीका पड़ सकता है। इसलिए टैटू स्किन पर अधिक SPF वाले सनस्क्रीन का प्रयोग करें।

मॉइस्चराइजिंग: अपनी त्वचा को नियमित रूप से मॉइस्चराइज रखें और खुद को हाइड्रेट रखें, ताकि त्वचा सूखने पर आपका टैटू फैले न या फटे नहीं।

Tatto skin effects | beauty tips | prevention and cure of tattoo

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top