मोटोरोला का टर्बो: काम का फोन लेकिन महंगा है

हाल ही में मोटोरोला ने वैल्‍यू फॉर मनी सेगमेंट में मोटो टर्बो स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। इसी सेगमेंट में मोटो ई और मोटो जी भी लॉन्‍च किए गए थे। इससे पहले मोटोरोला ने मोटो एक्‍स नाम से स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया था, जो बाजार में सफल साबित नहीं हो पाया था। इसके बाद मोटो टर्बो को उतारा गया है।

तो आइए जानते हैं कि क्‍या है इस फोन की खूबियां :

मोटो टर्बो
मोटोरोला के इस फोन का रियर पैनल काफी आकर्षक है तथा इस फोन को काफी अच्‍छे से बनाया गया है। इस फोन को पकड़ने पर इसकी ग्रिप का पता चलता है और यही इसकी खासियत भी है। पूरे फोन का डिजाइन काफी अच्‍छा है और इसमें दिया गया सिम लगाने का स्‍लॉट तथा वॉल्‍यूम जबरदस्‍त है। इस फोन को देखने से पता चलता है कि इसे बनाने में इनोवेटिव डिजाइन का उपयोग किया गया है। कुछ हद तक यह फोन वाटर रेसिस्‍टेंट भी है।

आइए, इसकी तकनीकी खासियतों को जानें :
स्‍क्रीन : 5.2 इंच क्‍वाड एचडी
प्रोसेसर : 2.7 गीगाहर्ट्स क्‍वाडकोर क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन
रैम : 3 जीबी
इंटरनल स्‍पेस : 64 जीबी
रियर कैमरा : 21 मेगापिक्‍सल
फ्रंट कैमरा : 2 मेगापिक्‍सल
बैटरी : 3900 एमएएच
सिंगल सिम
ऑपरेटिंग सिस्‍टम : 5.0
कीमत : 41,999 रुपए

इस कीमत पर स्‍मार्टफोन लेना चाहिए?
इस फोन में कई ऐसे फीचर्स हैं, जिन्‍हें इसकी खासियतों में शामिल किया जा सकता है। इसका पिछला फ्लैप (बैक कवर) टेक्‍सचर्ड है, यानी चिकनी सतह पर रखने से यह फिसलेगा नहीं। इसी बैक कवर की वजह से इसका लुक प्रीमियम श्रेणी का बनता है।

फोन का प्रोसेसर काफी शक्तिशाली है और इसकी चिपसेट भी क्‍वालकॉम है, जिस वजह से यह ज्‍यादा उपयोग होने पर भी गर्म नहीं होती है। इसका फास्‍ट कैमरा 4के वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसका एक और खास फीचर है इसकी 3900 एमएएच बैटरी।

इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 48 घंटे तक उपयोग किया जा सकता है। साथ ही इस बैटरी की वजह से फोन गर्म नहीं होता है। इस फोन का वजन 169 ग्राम है, जो आपको जेब या हाथ में वजन का अहसास तो कतई नहीं देगा।

हालांकि, इसकी कीमत कुछ लोगों को ज्‍यादा लग सकती है। जिन्‍हें परफॉर्मेंस फोन की जरूरत है, उनके लिए यह बढ़ि‍या विकल्‍प है।

Moto turbo | gadgets news 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top