ईमानदार चोर: लौटा दी मंदिर से चुराई चांदी

जैसलमेर : भगवान के दर से की गई चोरी ने कुछ चोरों को उनका ईमान याद दिला दिया। वे जिस मंदिर से 117 किलो चांदी और 4.30 लाख रुपए चुराकर ले गए थे, आश्‍चर्यजनक रूप से उसे मंदिर को वापस लौटा आए। मंदिर के चौकीदारों ने जब वहां लावारिस थैलों को पड़ा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। थैलों के खुलने पर पाया गया कि उसमें मंदिर प्रांगण से चुराई गई चांदी और लाखों रुपए भरे थे।

दरअसल, यह सब कुछ हुआ राजस्‍थान के जैसलमेर स्थित बाबा रामदेव मंदिर में। यहां पिछले 4 मई को 117 किलो चांदी और 4.30 लाख रुपए चोरी हुए थे। पुलिस मामले की तफ्तीश करती रही, लेकिन चोरी के बाबत उसे कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका। मंगलवार को अचानक मंदिर के चौकीदारों ने पाया कि मंदिर के कुएं में छह लावारिस थैले पड़े हैं।

चौकीदारों ने जब उन्‍हें देखा तो पाया कि उसमें चांदी के छत्र थे। उन्‍होंने तत्‍काल इसकी सूचना मंदिर प्रबंधन और पुलिस को दी। पुलिस ने रूणिचा कुएं के पास लावारिस पड़े इस थैलों को जब्‍त कर लिया। तुरंत डॉग स्‍कवायड और एफएसएल टीम को बुलाया गया।

थैलों का मुआयना कर उनकी तलाशी ली गई तो पाया कि उसमें मंदिर से चोरी हुई चांदी और रुपए थे। हालांकि शुरुआती जांच में पुलिस को चोरी और चोरों के बाबत कुछ भी सुराग हाथ नहीं लग सका। हालांकि पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार का कहना है कि अभी मामले की जांच जारी है।

 burglary at Baba Ramdev temple | Crime in jaisalmer 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top