न्यू मैरिड वर्किंग वुमन के लिए ड्रेसिंग टिप्स

आपकी अभी-अभी शादी हुई है और हर दुल्हन की तरह आप से भी ये उम्मीद की जा रही है कि ये आपके पहनावे में भी दिखे. मंगलसूत्र, सिंदूर, चूड़ा, भारी-भरकम साड़ी या सलवार-सूट हर नई-नवेली दुल्हन के लिए ज़रूरी हैं लेकिन आपके साथ परेशानी है कि आप एक वर्किंग वुमन हैं और इस लुक के साथ ऑफिस जाने में थोड़ा असहज महसूस कर रही हैं और एक ऐसे लुक के बारे में सोच रही जो स्मार्ट के साथ-साथ आरामदायक भी हो. अगर आपके साथ भी ऐसा है तो हमारे बताए ये 4 स्टाइल टिप्स आपको इस उलझन से निकलने में मदद करेंगे.

1. ज़्यादा शिमर को करें अवॉइड - 
एक तरफ तो आप दुनिया को बताना चाहती हैं कि आपकी शादी हो चुकी है पर दूसरी ही तरफ आप अपने लुक को ज़्यादा भड़कीला नहीं बनाना चाहती तो ये बात याद रखें- एक समय पर एक ही शिमर.हम जानते है कि आप अपने कपड़े खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखतीहैं पर आपकी मम्मी और सासू मां का क्या! उनकी तरफ से 'शगुन के कपड़े' के नाम पर दिए गए भारी-भरकम और कढ़ाई वाले कपड़े आपके सूट के कलेक्शन को और भारी ही बनाते हैं. पर ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं! आपको बस इतना करना है कि कुर्ते, पयजामे और दुपट्टे को अलग-अलग पहनकर इनके स्पार्कल को बैलेंस करना है. जैसे आप कुर्ते को किसी और दुपट्टे और लेगिंग के साथ पहनें. ऐसा करके न सिर्फ आप इस उलझन का सॉल्यूशन पा लेंगी बल्कि एक सूट से आपके तीन ऑउटफिट भी बन जाएंगे. इतना ही नहीं आप थोड़ा क्रिएटिव बनिए और इन्हें एक जैसे या कॉन्ट्रैस्टिंग कलर्स के साथ पहनिए. जैसा कि पिक्चर में देख सकती हैं कि कैसे दुल्हन ने ऑफिस जाने कि लिए तीन बिल्कुल ही अलग कलर्स पहने हैं फिर भी कमाल की लग रही है.

2. एक ही बार में ना पहनें सारी जूलरी
ये गलती अकसर कई औरतें करती हैं पर आप ऐसा न करें. अपनी इंगे्जमेंट रिंग के अलावा आप ऑफिस कोई एक जूलरी पहनकर ही जाएं. तो किसी दिन आप अपने खूबसूरत गोल्ड सेट से सिर्फ इयररिंग्स पहनें और दूसरे दिन सिर्फ बैंगल्स. ऐसा करके आपको मालूम होगा कि कैसे ट्रेडिशनल जूलरी आपके वेस्टर्न स्कर्ट, कोट और ट्राउज़र को कॉम्प्लिमेंट करती है, बशर्ते कि आपने इनके स्टेटमेंट पीसेज़ पहनें हो ना कि पूरा सेट. पर ध्यान रहे अगर आपने एथनिक ड्रेस पहना है तो इसे बिल्कुल सिंपल ही रखें. इसके लिए मंगलसूत्र को  स्टड इयररिंग्स के साथ पहनें.

3. मेकप को रखें कम
जब हमने इतना कुछ चमक वाला पहना है तो फिर कम मेकप करके odd क्यों दिखें! ऐसी ही सोच ज़्यादातर औरतें रखती हैं और नतीजा होता कि उनका मेकप बहुत ज़्यादा हो जाता है. इससे बचने कि लिए आप पिंक या पीच शेड्स की लिपस्टिक, हल्का मरून लिक्विड सिंदूर और ब्लैक काजल लगाएं. बीच-बीच में आप चाहें तो ब्लू, ब्राउन, ग्रे और ग्रीन काजल लगा कर एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं.

4. अपनी एक्सेसरी को ऐसे करें बैलेंस
एक स्पार्की बैग, एक स्पार्की वॉच और Alia-Bhatt की तरह स्पार्की हेयर बैंड या क्लिप्स! भले ही नई दुल्हन को फैशन ट्रेंड की कितनी भी जानकारी क्यों न हो, एक्सेसरीज़ चुनने में वो अक्सर गलती कर जाती हैं. आप अपने बैग्स, बेल्ट्स और मोजे के कलर्स को बैलेंस करके पहनें. घड़ी की बात करे तो ये एक ऐसी एक्सेसरी है जिसके साथ आप कुछ भी पहन सकती हैं. ऐसी घड़ियां चुनें जो ब्रेसलेट की तरह हो और जिसमें पर्फेक्ट अमाउंट में ब्लिंग हो.
आखिर में हम बस इतना कहेंगे कि क्लिपस, हेयर बैंड, पिन्स और क्लचर्स को स्पार्कल-फ्री और सोबर ही रखें. कुछ स्पार्कल अपने होने वाले बच्चों के आर्ट प्रोजेक्ट के लिए भी बचा कर रखें.

Fashion | fashion funda | Office wares for new married 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top