FLIPKART ने दिया फर्जी DISCOUNT

भारत में ऑनलाइन शॉपिंग का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। अमेजन, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट, शॉपक्लूज जैसी कई फेमस वेबसाइट्स पर लुभावने ऑफर मिल जाते हैं, लेकिन ये ऑफर फेक हों तो आपको कैसा लगेगा। 

भारत की टॉप शॉपिंग वेबसाइट में शुमार फ्लिपकार्ट के साथ ऐसा ही हुआ है। दरअसल, इस साइट पर एक प्रोडक्ट की जो कीमत डिस्काउंट के साथ दिखाई गई है वो उसकी ऑरिजनल कीमत भी है, जबकि फ्लिपकार्ट उसकी कीमत को ज्यादा दिखाकर डिस्काउंट दे रही थी।

फ्लिपकार्ट की साइट पर एक सैंडिल पेयर का ऑफर प्राइस 399 रुपए दिखाया गया। साथ ही, वेबसाइट ने उसकी ऑरिजनल कीमत 799 रुपए बताई। यानी साइट इस सेट पर 50 प्रतिशत का डिस्काउंट दे रही है। किसी भी ऑनलाइन यूजर्स के लिए ये शानदार ऑफर है, लेकिन जब इस सैंडिल की बैंड को जूम करके देखा गया तो उस पर कंपनी की मैन्युफैक्चरर प्राइस लिखी हुई थी, जो 399 रुपए ही है। यानी फ्लिपकार्ट की तरफ से इस पर कोई डिस्काउंट नहीं था। इतना ही नहीं, उसने कंपनी की प्राइस को भी ज्यादा दिखा दिया।

सोशल मीडिया पर बना मजाक :-
फ्लिपकार्ट की इस गलती का प्रिटंशॉट अब सोशल मीडिया पर आ चुका है। इसे यूजर्स शेयर भी कर रहे हैं। इतना ही नहीं, वॉट्सऐप पर भी लोगों को फ्लिपकार्ट की गलती बताई जा रही है। फेसबुक यूजर मनी शंकर सेन ने फ्लिपकार्ट के लिए लिखा, "डियर फ्लिपकार्ट टीम जब हम ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में सोचते हैं तो पहले आपकी साइट जरूर चेक करते हैं। आपने बड़ी ब्रान्ड वैल्यू भी बनाई है, लेकिन इस तरह के मामले भरोसा तोड़ते हैं और आपकी ब्रांड वैल्यू भी कम होती है। कृपया अटैच पिक्चर को देखें।"

मनी शंकर सेन के पोस्ट के जवाब में फ्लिपकार्ट ने लिखा, "मनी इस बात के लिए सॉरी। आप फिर से चेक करें...हमने अपनी गलती को सुधार लिया है।" हालांकि, अब लोग फ्लिपकार्ट की इस गलती पर मजाक बना रहे हैं। फेसबुक यूजर शिवकिरण बोपन्ना ने लिखा, "क्या सुधार लिया है, यही कि अब दाम 799 रुपए है।" वहीं, एक अन्य यूजर यश चौधरी ने लिखा, "यह किसी एक प्रोडक्ट की बात नहीं है, इससे पहले भी सेलिंग प्राइस और एमआरपी को लेकर कई गड़बड़ियां सामने आई हैं।" इन सभी के पोस्ट के चलते फ्लिपकार्ट ने उस प्रोडक्ट को ही साइट से हटा दिया।

Flipkart fake discount offer , Flipkart controversies 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top