अब आईडिया' 3G का डेटा लेप्स नहीं होगा

मुंबई. आप अगर अपने 3जी डेटा पैक का पूरा उपयोग नहीं कर पाते हैं, तो बच गया डेटा अब लैप्स नहीं करेगा। बल्कि, आप इसका उपयोग अगले महीने कर पाएंगे। यह सुविधा देश की प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी आइडिया सेल्युलर दे रही है। कंपनी ने अब देश में अपने पोस्टपेड उपभोक्ताओं के लिए '3G रोलओवर' फीचर पेश किया है। इसके तहत पोस्टपेड यूजर्स अपने प्रयोग न किए गए 3G डेटा बैलेंस को अगले माह में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके लिए अलग से कोई शुल्क नहीं लगेगा।

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि ऐसा भारत में पहली बार हुआ है, जब कोई ऑपरेटर पोस्टपेड श्रेणी के लिए 3G डेटा पैक के फायदे आगे ले जाने की अनुमति दे रहा है। कंपनी ने कहा कि रोल ओवर 3G डेटा पैक के द्वारा पोस्टपेड उपभोक्ता पिछले महीने का डेटा बैलेंस अगली बिलिंग साइकल में ले जा सकेंगे। इसलिए, उन्हें निरंतर 3G डेटा और फुल वैल्यू फॉर मनी प्राप्त होगी।

आइडिया सेल्युलर के चीफ मार्केटिंग अधिकारी शशि शंकर ने कहा, ''आइडिया का नया 'रोलओवर 3G' फीचर इसलिए दिया गया है, क्योंकि बिलिंग साईकल के अंत में डेटा बचे रहने के बावजूद डेटा पैक खत्म होने पर कंज्यूमर्स को परेशानी होती थी। हमारा नया रोलओवर 3G डेटा पैक पोस्टपेड के ग्राहकों को प्रयोग न किया गया डेटा बैलेंस वापस दे देगा।' शशि शंकर ने कहा, 'हम मानते हैं कि इससे ग्राहक ज्यादा संतुष्ट होंगे और हमारे ग्राहकों के बीच डेटा का प्रयोग बढ़ेगा।' रोल ओवर फायदा पूरे ओडिशा को छोड़कर देश में कम से कम एक जीबी डेटा के सभी पोस्टपेड 3G लिमिटेड डेटा पैक्स पर लागू होगा।

idea roll over 3g information , idea roll over 3g scheme for postpaid customer 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top