पढ़िए हेल्थ के लिए कितना लाभदायक है शारीरिक संबंध | Health Tips in Hindi

बेहतर हार्ट हेल्थ, बढ़ी हुई इम्यूनिटी - ऐसे ही सेक्स के कई हेल्थ बेनिफिट्स के बारे में तो आपने बेशक सुना होगा. खैर, खुशी, अच्छी हेल्थ और रिप्रोडक्शन सिर्फ यही वो चीज़ें नहीं जो सेक्स से हमें मिलती हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि सेक्स के कई बेहतरीन ब्यूटी बेनिफिट्स भी हैं? यहां पढ़िए कैसे बेडरूम में बिताए कुछ पलों से आपको मिलेगी हमेशा के लिए लाजवाब स्किन और हेयर.

1.पाएं ग्लोइंग स्किन - 
कोई भी सेक्सुअल एक्टिविटी, हार्ट को एक्साइटेड कर देती है और इस वजह से ये बॉडी में ज़्यादा बल्ड पम्प करने लगता है. बॉडी में बल्ड की क्वांटिटी बढ़ने की वजह से स्किन को ज़्यादा मात्रा में ऑक्सीज़न मिलती है और नतीजा होता है कि इससे आपकी स्किन में नैचुरल शाइन आ जाती है. तो अगली बार जब आपका पार्टनर आपकी ग्लोइंग स्किन की तारीफ करें तो मान लें कि वो वाकई में सच बोल रहा है.

2. झुर्रियों को करें कम
जी हां, आपके चेहरे की झुर्रियों के कम होने की वजह आपकी महंगी क्रीम नहीं है, बल्कि सेक्स है. स्ट्रेस और एंटी-स्ट्रेस हॉर्मोन हमारी बॉडी में रहते हैं और इतना ही नहीं ये दोनों लगातार एक-दूसरे से भिड़ते रहते हैं. इन स्ट्रेस हार्मोन को कुछ देर के लिए रिलैक्स करके, इनकी लड़ाई को सेक्स पॉज़िटिव साइड में ले जाता है. इसका सीधा असर आपकी स्किन और झुर्रियों पर होता है.

3. ड्राय स्किन को कहें बाय
स्किन में ऑक्सीज़न की ज़रूरत पूरी होने के अलावा, सेक्स के दौरान बॉडी से काफी पसीना भी निकलता है. पसीने में लुबरिकेटिंग ऑयल और नैचुरल मॉइश्चराइज़र होता है, जो स्किन को मॉइश्चराइज़्ड करता है. नैचुरल मॉइश्चराइज़र और ऑक्सीज़न की बढ़ी मात्रा, दोनों मिलकर आपकी स्किन को बनाती हैं फ्रेश और लवेबल.

4. बालों को बनाता है शाइनी
जी हां, ये सिर्फ हार्मोन्स की बात है. हार्मोन्स न सिर्फ सेक्स के लिए आपको एक्साइटेड करते हैं बल्कि लंबे समय तक बालों की चमक भी बनाए रखते हैं. रिसर्च से साबित हो चुका है कि सेक्स, बॉडी में न्यूट्रिएंट्स को रिसीव करने की क्षमता बढ़ा कर बॉडी के मैटाबॉलिज़्म को बेहतर बनता है और इसका नतीजा होता है कि आपके बाल बनते हैं शाइनी – एक नए जोश के साथ.

5. मुहांसो से दिलाए छुटकारा
जैसा कि हम पहले ही बता चुके कि ये सब बस हार्मोन्स का कमाल है. एक्ने ट्रीटमेंट और क्रीम, जो आप इस्तेमाल कर रही हैं वो उतने असरदार नहीं होंगे जितना कि सेक्स. ये बॉडी में हार्मोन्स को बैलेंस कर, मुहांसों से दिलाता है छुटकारा.
तो अब बेडरूम में बिज़ी रहने की आपको एक और वजह मिल गई!

health tips , sex health impact in our daily life , sex with health 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top