Record Break: नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े ऑफस्पिनर

नाथन लियोन ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफल ऑफस्पिनर बन गए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उन्होंने क्रेग ब्रैथवेट का विकेट लेते ही 111 सालों पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

जमैका टेस्ट में अपना पहला विकेट लेते ही लियोन के टेस्ट विकेटों की संख्या 142 पहुंच गई. 2011 में टेस्ट में पदार्पण करने वाले लियोन ने यह कारनामा अपने 41वें टेस्ट में किया. इससे पहले डॉमनिका टेस्ट में लियोन ने पहली पारी में 1 और दूसरी पारी में 2 विकेट लिए थे.

लियोन ने ह्यूग ट्रंबल का 111 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. ह्यूग ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 32 टेस्ट मैचों में 141 विकेट लिए थे. इस मैच में लियोन अभी तक तीन विकेट ले चुके हैं और उनके कुल विकेटों की संख्या 144 तक पहुंच गई है.

27 वर्षीय लियोन से पिछले हफ्ते ही कहा था , 'मैं अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड को लेकर चिंतित नहीं हूं. मैं अपने करियर के अंत में पत्नी और दोस्तों के साथ इस पर बैठकर बीयर पी लूंगा. लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट सीरीज जीतने को लेकर चिंतित हूं. बस मुझे इसी की फिक्र है.'

लियोन सबसे कम उम्र में ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज 100 विकेट झटकने वाले ऑफस्पिनर भी हैं. 18 महीने पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एमसीजे ग्राउंड पर यह रिकॉर्ड बनाया था. उस समय उनकी उम्र 26 साल और 38 दिन थी. भारत के खिलाफ कॉमनवेल्थ बैंक टेस्ट सीरीज में उन्होंने 23 विकेट झटके थे.

 Nathan Lyon Australian off-spinner, sports news 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top