छोटे-बड़े चेंजस के बाद फिर बाजार मे आई Volkswagen Vento

नई दिल्ली: बाज़ार में अपनी पकड़ मज़बूत बनाने के लिए Volkswagen ने अपनी मिड-साइज्ड सेडान Vento को एक नए रूप में बाज़ार में उतार दिया है। Volkswagen Vento फेसलिफ्ट को मंगलवार को लॉन्च किया गया। माना जा रहा है कि Vento बाज़ार में मारुति सुजुकी सियाज़ और होंडा सिटी से मुकाबले में पीछे पड़ रही थी इसलिए कंपनी ने इसे एक नया रूप देने का फैसला किया था। एक तरफ होंडा सिटी की 7 हज़ार यूनिट हर महीने बिकती हैं तो वहीं मारुति सुजुकी हर महीने सियाज़ की 5 हज़ार यूनिट बेच देती है। ऐसे में Volkswagen Vento हर महीने सिर्फ 1 हज़ार यूनिट ही बिक पाती थीं। कंपनी को Vento के इस नए अवतार से काफी उम्मीदें हैं।  

2015 Volkswagen Vento में कई छोटे-बड़े बदलाव किए गए हैं। नई गाड़ी के माइलेज में सुधार किया गया है। कंपनी ने गाड़ी के इंजन पर ट्यून किया है। Vento में तीन इंजन ऑप्शन उपलब्ध हैं जिसमें 1.2-लीटर TSI, 1.6-लीटर TSI और 1.5-लीटर TDI शामिल है। नई Vento पहले के मुकाबले 7.5 फीसदी ज़्यादा माइलेज देगी।

अगर डिजाइन की बात की जाए तो Volkswagen Vento फेसलिफ्ट में नया फ्रंट फेसिया, क्रोम ग्रिल, नया फॉग लैंप, नया बंपर सहित कई बदलाव किए गए हैं।

अगर फीचर की बात की जाए तो नए Vento में ग्लव बॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल, डेड पेडल, इलेक्ट्रिक ORVM जैसे कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। हालांकि गाड़ी की केबिन में कुछ खास बदलाव नहीं किया गया है और वो बहुत हद तक पहले मॉडल की तरह ही है। Vento इस बार दो नए रंगों में भी उपलब्ध होगी।

दिल्ली में Volkswagen Vento की कीमत: (एक्स-शोरूम)
1.6 Trendline (पेट्रोल) - 7.85 लाख रुपये
1.6 Comfortline (पेट्रोल) - 8.67 लाख रुपये
1.6 Highline (पेट्रोल) - 9.42 लाख रुपये
1.2 TSI Comfortline Automatic (पेट्रोल) - 9.87 लाख रुपये
1.2 TSI Highline Automatic (पेट्रोल) - 10.62 लाख रुपये
1.5 TDI Trendline (डीज़ल) - 9.10 लाख रुपये
1.5 TDI Comfortline (डीज़ल) - 9.92 लाख रुपये
1.5 TDI Highline (डीज़ल) - 10.67 लाख रुपये
1.5 TDI Comfortline Automatic (डीज़ल) - 11.12 लाख रुपये
1.5 TDI Highline Automatic (डीज़ल) - 11.87 लाख रुपये

Volkswagen Vento Price | Volkswagen Vento features 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top