नए फैशन में बड़े काम आ रहीं हैं पुरानी चीजें

फैशन की अनोखी बात यह है कि यह हर दिन बदलता है. कभी ढीली बेल बॉटम पतलून का चलन आता है, तो कभी एकदम तंग पैंट का. अगर हमेशा फैशन में बने रहना चाहते हैं तो नए कपड़े खरीदें, पर पुराने फेंके नहीं.

यह सत्तर के दशक की तस्वीर लगती है लेकिन दरअसल यह इस साल का फैशन है. आप चाहें तो अपनी मां के पुराने कपड़ों को दोबारा इस्तेमाल कर सकती हैं. और अगर कोई ऐसे गोल चश्मों के साथ नजर आता है, तो हंसिए मत, यह मजाक नहीं है, आज का फैशन है.

बिल्ली जैसी आंखें
गोलाकार के अलावा कैट आई चश्मे इस साल खूब चलन में हैं. पचास के दशक में ऐसे चश्मे काफी लोकप्रिय थे. चश्मा जितना बड़ा, उतना ज्यादा ट्रेंडी. और अगर फ्रेम अफ्रीकी प्रिंट वाला हो, तो कहने ही क्या.

ना के बराबर मेकअप
न्यूड लुक पूरी तरह चलन में है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप चहरे पर मेकअप नहीं लगाएंगी. चेहरा प्राकृतिक रूप से गोरा, गाल और होंठ गुलाबी लगें इसके लिए आजकल लगभग हर ब्रांड न्यूड मेकअप बेचता है. आंखों में काजल लगाना ना भूलें.

बड़े बड़े हार
इस बार चलन पतली चेन और छोटे से लॉकेट का नहीं है. कम मेकअप के साथ गले में एक भारी सा हार आपको ट्रेंडी लुक देगा, फिर भले ही हार डिजाइनर हो या फिर सेल में खरीदा हुआ.

पुरानी जीन्स
यह एक चीज है जो हमेशा फैशन में रहती है. डेनिम की पतलून के साथ साथ इस बार डेनिम की ही कमीज और जैकेट का भी चलन आया है. अगर आप अपनी पुरानी जीन्स से ऊब गयी हैं, तो उसे फेंकिए मत, बल्कि संभाल कर रख लें, क्योंकि कुछ दिनों में वो एक बार फिर ट्रेंडी लगने लगेगी.

सफेद जूते
कभी स्कूल में पीटी की क्लास में पहने जाने वाले जूते पिछले कुछ सालों से खूब महंगे दामों पर बिक रहे हैं. इस साल भी इनका चलन है. लेकिन हर बार की तरह रंग बिरंगे स्नीकर की जगह सफेद स्नीकर फैशन में हैं.

हीलों से दूरी
इस साल ऊंची ऊंची हील फैशन में नहीं है. बिना हील की बेलेरीना पहनें और चाहें तो अपने पर्स में एक और जोड़ी रख कर भी चलें. आगे से नुकीली और बोल्ड पैटर्न वाली जूती आपको ट्रेंडी लुक देगी.

बड़े बड़े पर्स
जूतों के साथ मिलता जुलता पर्स खरीदें. ध्यान रहे कि यह कंधे पर टांगने वाला बैग ना हो, बल्कि हाथ में पकड़ने वाला पर्स हो. इसके बावजूद पर्स बड़ा हो और रंग बिरंगा भी, जो आपके फूल पत्ती वाले लिबास के साथ और भी ट्रेंडी लगेगा.

fashion | dresses | accessories |  latest 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top