क्या आपका पार्टनर भी आपके साथ ऐसा करता है ?

जब कोई इंसान किसी से प्यार करता है तो वो खुद को निश्च‍िंत महसूस करने लगता है. उसे लगता है कि कोई है जो उसके हर दुख-दर्द में उसके साथ खड़ा रहेगा.

पर कई बार चीजें सही होने के बजाय विपरीत होना शुरू हो जाती हैं. किसी भी रिश्ते की कामयाबी के लिए जरूरी है कि आप दोनों एक-दूसरे की बातें समझें लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो एकबार फिर सोचिए, क्या ये वही शख्स है जिसके साथ आप पूरा जीवन बिताना चाहती हैं. अगर आपको इसका जवाब नहीं मिल पा रहा है तो इन बातों पर गौर कीजिए, क्या आपके पार्टनर भी ये सारी हरकतें करता है:

1. प्यार के रिश्ते में थोड़ी-बहुत जलन तो चलती है. थोड़ी जलन से रिश्ता स्पाइसी बनता है लेकिन ये उस नमक की तरह है जो ज्यादा हो जाने पर स्वाद बिगाड़ देता है. अगर आपका पार्टनर बहुत अधिक जलन करता है तो ये आपके रिश्ते के लिए अच्छी बात नहीं है.

2. आपका पार्टनर आपके प्रोजक्ट्स और गोल्स के बारे में क्या सोचता है ? क्या वो ही आपके लिए सारे फैसले लेता है और आपको क्या करना चाहिए क्या नहीं करना चाहिए, वो ही तय करता है? जो रिश्ता आपको रोबोट बना दे, उससे जितनी जल्दी अलग हो जाइए, उतना बेहतर है.

3. ऐसे पार्टनर सबसे खतरनाक होते हैं जिन्हें ये बार-बार यकीन दिलाने की जरूरत होती है कि आप उससे प्यार करती हैं. आप चाहें कुछ भी कर लें लेकिन असुरक्षा की भावना वाले शख्स को प्यार का यकीन दिला पाना नामुमकिन है.

4. किसी ऐसे शख्स के साथ रहना भी काफी मुश्किल है जो हर चीज में परफेक्शन की उम्मीद करता हो. जरूरी नहीं कि आप का कम्‍फर्ट जोन उसके परफेक्शन के हिसाब से सही ही हो लेकिन ऐसे लोग हर बात पर कमियां निकालते हैं, जिससे प्यार का रिश्ता भी बोझ बन जाता है.

5. अगर आपका पार्टनर भौतिक सुखों को लेकर कुछ ज्यादा ही एक्टिव है तो बेहतर है कि आप उससे अलग हो जाएं. अति किसी चीज की अच्छी नहीं होती है और ऐसे लोग एक वक्त के बाद जीवन में रिश्तों से ज्यादा पैसे को तवज्जो देना शुरू कर देते हैं.

6. अगर आपका पार्टनपर कुछ भी गलत हो जाने पर सारा दोष आप पर डाल देता हो तो बेहतर है कि आप उसे बाय कह दें. ऐसे लोग गैर-जिम्मेदार और कमजोर होते हैं, जो अपनी गलती स्वीकार करने से डरते हैं. आरोप लगाना उनके लिए सबसे आसान काम होता है. ऐसा करके वो खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं.

7. अगर आपको यकीन है कि आपका पार्टनर आपसे झूठ बोलता है तो जितनी जल्दी हो सके आप उससे अलग हो जाएं. झूठ चाहे छोटा हो या बड़ा, झूठ ही होता है और ये किसी भी रिश्ते को खोखला करने के लिए काफी है.

relationship | partner | lies | love 

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top