सोनी के ब्लूटूथ स्पीकर्स: कुछ नया और अनौखा

नई दिल्ली। ब्लूटूथ स्पीकर्स मार्केट के लिए नयी चीज नहीं है। X11 और X55 स्पीकर्स के साथ सोनी ने कुछ नया और अनोखा करने की कोशिश की है। ये दोनों स्पीकर्स हाल ही में भारत में लांच किए गए हैं। ये अच्छे दिखते हें और इनमें वायरलेस इंटरफेस है। इनमें SRS-X11 छोटा और कलरफुल है।

डिजायन
कंपनी ने इस स्पीकर को चार रंगों- ब्लू, सफेद, काला और लाल रंगों में लांच किया है। साइज की बात करें तो क्यूब शेप के इस स्पीकर का माप 61मिमी है। यह आपकी हथेली में बड़े आराम से आ जाएगा।
यह सभी दिशाओं में आवाज भेज सकता है।

स्पीकर के टॉप में पावर, कॉल रिसीव करने, वॉल्यूम बढ़ाने व कम करने के लिए चार बटन हैं। इसमें माइक्रोफोन नहीं है इसलिए आपको फोन पर ही बात करना होगा।

स्पीकर के पीछे एक चार्जिंग प्वाइंट, एक ऑडियो-इन पोर्ट, रिसेट बटन और ब्लूटूथ डिवाइस को जोड़ने के लिए एक बटन लगा है। ज्यादा देर तक 'add' बटन को दबाकर आप स्मार्टफोन जैसे नये डिवाइस को जोड़ सकते हैं। इसी बटन की मदद से आप इसमें दूसरा ब्लूटूथ डिवाइस जोड़ सकते हैं। स्पीकर के बॉटम में बैटरी इंडीकेटर लाइट है।स्पीकर को सॉफ्ट रबड़ जैसे वस्तु से कवर किया गया है। लेकिन यदि प्रतिदिन इसकी सफाई नहीं होगी तो यह गंदा हो सकता है।

परफार्मेंस
अपने फोन या लैपटॉप से सोनी SRS-X11 को कनेक्ट करना काफी आसान है। अपने फोन या लैपटॉप पर बस ब्लूटूथ ऑन करें और एड बटन को दबाएं। जैसे ही डिवाइसेज कनेक्ट होंगे, स्पीकर के बॉटम के लाइट्स टिमटिमाने लगेंगे और मंद हो जाएंगे।
साउंड क्वालिटी की बात करें तो इसका परफार्मेंस इस बात पर निर्भर करता है कि आप प्ले कर रहे हैं। क्लासिकल और सॉफ्ट सांग के साथ इसकी आवाज अच्छी है। बॉलीवुड म्यूजिक के साथ भी इसकी आवाज मधुर है।किसी मूवी या यूट्यूब वीडियो के साथ भी यह स्पीकर अच्छा है। सोनी ने स्पीकर में कॉल बटन जोड़ा है जो काफी उपयोगी है।
सबसे अच्छी बात कि आपको इसकी बैटरी के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। आप इसके साथ पूरा दस घंटे आराम से बिता सकते हैं पर ऐसा करने से पहले एक बार फुल चार्ज जरूर कर लें।
कुल मिलाकर स्पीकर अच्छा है पर यदि आप घर के पार्टी में इसका उपयोग करना चाहते हैं तो ये स्पीकर्स उपयुक्त नहीं हैं। यह तेज हो सकता है पर यह पार्टी के सांग्स के लिए नहीं है। यह स्पीकर 3-4 लोगों के गेट टूगेदर के लिए सही है। SRS-X11 एक अच्छा ऑप्शन है यदि आप अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप के जरिए गाने बजाना चाहते हैं।

खरीदें या नहीं
सोनी SRS-X11 ब्लूटूथ स्पीकर्स दिखने में अच्छा है, संतोषजनक काम करता है और कीमत भी 5,490 रुपये है। तो यदि आप अपने लिए इसे खरीदना चाहते हैं तो जरूर खरीदें पर यह हाउस पार्टी के लिए उपयुक्त नहीं है।

Bluetooth speakers | battery life  |  sony | sony SRS-X11 



Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top