अवैध उत्खनन: कार्रवाई नहीं हुई तो मण्ड़ल अध्यक्ष ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

मुंगावली। अवैध खनन मामले में विधायक और एसडीएम के बीच सांठ-गांठ का वीडियो उजागर होने के बावजूद भी कलेक्टर द्वारा कोई कार्रवाई न कर मामले का दबाने की कोशिश की जा रही है। इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए भाजपा मंडल अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मामले की शिकायत की है और शीघ्र कार्रवाई करने की मांग भी की गई है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष सितेंद्र जैन ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि इस मामले पर प्रकाशित हुई खबरों और न्यूज चैनलों पर चली खबरों से मामला पूरे प्रदेश में प्रचारित हो गया है कि मुंगावली तहसील में धड़ल्ले से अवैध उत्खनन का कारोबार जारी रही है। साथ ही क्षेत्र में अवैध खनन कराने में जिम्मेदार प्रशासन और कांग्रेस के बड़े नेता शामिल हैं। शिकायत कर मंडल अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इस मामले की शीघ्र उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाए।

यह है पूरा मामला:-
वायरल हुए वीडियो में चंदेरी विधायक गोपालसिंह चौहान और मुंगावली एसडीएम एआर मेसराम के बीच अवैध उत्खनन में सांठ-गांठ करने का मामला उजागर हो गया। वीडियो में एसडीएम ने विधायक से कहा कि उनके भाई की कंपनी सिद्धार्थ बिल्डर्स ने प्रधानमंत्री सड़कों के लिए आठ से दस जगह मुरम की अवैध खुदाई की है, साथ ही नाले पर भी अवैध खुदाई की जा रही है। वीडियो में विधायक और एसडीएम के बीच इस अवैध खनन के मामले को दबाने की बात हुई। जिसमें एसडीएम ने विधायक से कहा कि वह साधारण सा नोटिस देकर मामले को खत्म कर देंगे, क्योंकि यहां एसडीएम ओर विधायक के लोगों के अलावा अन्य कोई नहीं है। इस वीडियो के वायरल होने से जिले की राजनीति गरमा गई है।

अवैध खनन की वजाय SDM पकड़ रहे ईटों की ट्राली:-
क्षेत्र में मुरम, पत्थर, कोपरा और बजरी का खुलेआम अवैध उत्खनन चल रहा है। दर्जनों की संख्या में ट्रैक्टर-ट्राली रोजाना ही इस अवैध खनिज का परिवहन कर रहे हैं। लेकिन इस पर न खनिज विभाग कार्रवाई कर रहा है और न हीं कलेक्टर। वहीं एसडीएम भी अवैध उत्खनन को नजरअंदाज कर ईंटों से भरी ट्रालियां पकड़ने में लगे हुए हैं।

मामला उजागर हुआ तो बौखलाए SDM ने मांगे पत्रकारों से आई कार्ड:-
सांठ-गांठ का मामला उजागर होने से एसडीएम एआर मेसराम इतने बौखला गए हैं कि अब वह उनके पास पहुंचने वाले या किसी कार्यक्रम में मिलने वाले प्रत्येक पत्रकार से सख्ती दिखाकर परिचय पत्र मांग रहे हैं। जो स्पष्ट तौर पर एसडीएम की बौखलाहट को उजागर कर रहा है।

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top