पॉवरबैंक की जरूरत नहीं, लम्बा चलेगा ये वाला स्मार्टफोन



नई दिल्ली: 3000 mAh-4000 mAh बैटरी से भी काम नहीं चलता? तो आप ही के लिए एक चाइनीज़ स्मार्टफोन मेकर ओउकिटेल पूरे 10,000 mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन की कीमत और अवेलेबिलिटी के बारे में फिलहाल कोई जानकारी मौजूद नहीं है। अभी सिर्फ इतना ही पता चल पाया है कि ओउकिटेल K10000 नाम के इस हैंडसेट का मुख्य फीचर इसकी जायंट बैटरी ही होगी। 

इन दिनों अधिकतर स्मार्टफोन यूजर्स अचानक स्मार्टफोन की बैटरी खत्म हो जाने पर होने वाली असुविधा से बचने के लिए पावर बैंक्स कैरी करते हैं। ओउकिटेल ने सैमसंग गैलक्सी नोट 4 से 3 गुना अधिक बैटरी वाला यह फोन उतारा है जिसकी बड़ी बैटरी के चलते पावर बैंक रखने की जरूरत खत्म हो जाएगी। इस फोन की बैटरी लाइफ का भी अभी खुलासा नहीं किया गया है। 

नियोविन द्वारा ली गई तस्वीरों के मुताबिक, हैंडसेट मेटल का है और नीचे की तरफ ड्यूल स्पीकर्स और यूएसबी कनेक्टिविटी दी गई है। नियोविन ने दावा किया है कि उसने फोन के स्पेक्स कम्पनी से कन्फर्म किये हैं। नियोविन के मुताबिक इस फोन में 5.5 इंच का HD (720x1280 पिक्सल) रिजॉल्यूशन का डिस्प्ले, क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6735 SoC और 2 जीबी रैम होंगे। LTE इनेबल्ड इस स्मार्टफोन में 16 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज होगी। साथ ही 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी होगा। कम्पनी जल्द ही इस हैंडसेट पर से परदा उठाएगी। 

फिलहाल बड़ी बैटरी कपैसिटी वाले स्मार्टफोन्स में सेलकॉन मिलेनिया Q5K पावर और जियोनी का मैराथन M3 स्मार्टफोन्स हैं जिनकी बैटरी कपैसिटी 5000 mAh है। इसके अलावा 4400 mAh बैटरी वाला लावा आइरिस फ्यूल 20, 3000 mAh बैटरी वाला कार्बन अल्फा A120 भी अच्छे विकल्प हैं। स्मार्टफोन निर्माताओं के फ्लैगशिप हैंडसेट्स की बात करें तो फिलहाल सैमसंग का गैलक्सी S6 ऐक्टिव 3500 mAh बैटरी के साथ सबसे आगे है।

battery back up smartphone | latest smartphone | battery capacity phone 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top