हल्दीराम में मिले कीटनाशक और खतरनाक बैक्टीरिया

मुंबई: नेस्ले की मैगी पर बैन लगने के बाद अब हल्दीराम शक के दायरे में है। अमेरिका में हल्दीराम के प्रोडक्ट्स पर बैन लगाए जाने के मद्देनजर महराष्ट्र के फूड एंड ड्रग्स एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने इसके सभी प्रोडक्ट्स की जांच के आदेश दिए हैं। 

महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर हल्दीराम के प्रोडक्ट्स बिकते हैं। बता दें कि अमेरिका की एफडीए ने हल्दीराम के प्रोडक्ट्स को हेल्थ के लिए नुकसानदायक मानते हुए इसके प्रोडक्ट्स पर बैन लगा दिया है।

एफडीए राज्यमंत्री विद्या ठाकुर ने कमिश्नर हर्षदीप कांबले को चिट्ठी लिखकर जांच के लिए कहा है। मंत्री के मुताबिक, अमेरिकी एफडीए ने हल्दीराम के पैकेट बंद प्रोडक्ट्स में कीटनाशक और नुकसानदायक बैक्टीरिया होने की बात कहते हुए बैन लगाया था। इसी वजह से जांच के आदेश दिए गए हैं। कमिश्नर को लिखी चिट्ठी में ठाकुर ने लिखा, ''यह बहुत ही गंभीर मामला है। चूंकि, हल्दीराम के प्रोडक्ट्स राज्य में तैयार किए जाते हैं और बड़े पैमाने पर इस्तेमाल भी होते हैं, इसलिए यह जानना जरूरी है कि इन्हें खाना सुरक्षित है कि नहीं।'' ठाकुर के मुताबिक, अलग-अलग जगहों से सैंपल लेकर जांच करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा हल्दीराम द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले तेल की भी जांच होगी। फिलहाल, हल्दीराम की ओर से इस मामले पर कोई सफाई नहीं दी गई है।

haldiram | pesticides and harmful bacteria | ban | health 

Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top