व्हीलचेयर पर बैठे शख्स ने पर्ची दिखाकर बैंक लूटा

न्यूयॉर्क। आज तक आपने बैंक लूट की कई खबरें पढ़ी होंगी, जिसमें अपराधी हथियारों के दम पर बैंक लूट की घटना की अंजाम देते हैं, लेकिन यहां तो एक अपराधी ने एक पर्ची के दम पर ही बैंक लूट लिया। घटना न्यूयॉर्क के लॉन्ग आईलैंड के सेंटाडर बैंक की है। यहां एक 20 वर्षीय युवक व्हीलचेयर पर आया और एक पर्ची दिखाकर कैशियर से 2100 डॉलर लूट ले गया।

एक अंगे्रजी वेबसाइट के मुताबिक दोपहर लगभग दो बजे एक युवक व्हीलचेयर पर बैंक में पहुंचा। उसने कैशियर को एक पर्ची थमाई। पर्ची में लिखा था कि वह उसे चुपचाप 2100 डॉलर दे दे, वरना वह पिस्तौल निकालकर हमला कर देगा। इस पर कैशियर ने उसे पैसे दे दिए और वह वहां से फरार हो गया। हालांकि लुटेरे की तस्वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं।

पुलिस भी इस बात को स्वीकार कर रही है कि उसने बैंक में किसी भी तरह का हथियार नहीं दिखाया और न ही किसी तरह की हिंसा की। अभी तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब अमरीका में व्हीलचेयर पर सवार किसी व्यक्ति ने बैंक में डकैती डाली हो।

इससे पहले 2010 में एक 60 साल के व्यक्ति ने बैंक में डकैती डाली थी, जिसे बाद में पुलिस ने पकड़ लिया था। उसके पास बंदूक भी मिली थी। आरोपी को बाद में 21 साल जेल की सजा सुनाकर सलाखों के पीछे भेज दिया गया था।

Bank robbery | wheelchair | newyork  | world news 


Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top