IVRI के प्रधान वैज्ञानिक की हत्या

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक सनसनीखेज वारदात में भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) के प्रधान वैज्ञानिक की हत्या कर अपराधी घर में रखी नकदी और जेवर लूट ले गए।

पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ ने बताया कि आईवीआरआई में पशु जेनेटिक विभाग के प्रमुख डॉक्टर दीपक शर्मा का खून से लथपथ शव गुरुवार सुबह बरेली के थाना इज्जतनगर क्षेत्र स्थित आईवीआरआई परिसर में उनके सरकारी आवास में पाया गया।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर वह तथा बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, डॉक्टर शर्मा के आवास पर पहुंचे। थाना इज्जतनगर में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। फिलहाल डॉक्टर शर्मा की नौकरानी को हिरासत में लिया गया है।

सौरभ ने बताया कि मौके पर देखने से पता चलता है कि हत्यारे डॉक्टर शर्मा के परिचित थे। डॉक्टर शर्मा की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई। डॉक्टर शर्मा के आवास के सर्वेन्ट क्वार्टर में रहने वाली उनकी नौकरानी दीपा ने बताया कि उनकी पत्नी निर्मला अपने मायके वृंदावन गई हुई हैं। घर पर शर्मा की मां सुशीला थीं।

दीपा के मुताबिक बुधवार रात 9 बजे के करीब उसने खाना बनाया और खाना मेज पर रखा ही था कि किसी ने दरवाजे पर दस्तक दी। तत्काल मां सुशीला ने दरवाजा खोला। दरवाजे पर खड़े लोगों ने डॉक्टर के बारे में पूछा। इसी बीच डॉक्टर वहां आ गए और वह उसे अंदर कमरे में ले गए।

नौकरानी के मुताबिक इसी दौरान दरवाजे पर खड़े 2 लोगों ने उसे और डॉक्टर की मां को बाथरूम में बंद कर दिया। शोर मचाने पर उसका पति और सास दौड़ कर डॉक्टर के आवास पर आए और उसे तथा डॉक्टर की मां को बाथरुम से निकाला।

सभी लोग डॉक्टर शर्मा के कमरे में दौड़ कर गए तो देखा कि वह कुर्सी पर मरे पड़े थे और बदमाश घर में रखी नकदी और जेवर लूट ले गए। बहरहाल, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
Tags

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top