Indian team को बड़ी आसानी से हरा गई Australia

बेंगलुरू। अपने पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जडऩे वाले नायर अपने घरेलू मैदान पर स्टार्क की अगली गेंद को विकेटों पर खेल गए। हेजलवुड ने इसके बाद उछाल लेती गेंद पर पुजारा को मिशेल मार्श के हाथों कैच कराके भारत का स्कोर सात विकेट पर 242 रन किया। पुजारा ने 221 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे। अश्विन ने आते ही हेजलवुड पर चौका जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बोल्ड हो गए

आस्ट्रेलिया ने 36 रन पर छह विकेट चटकाकर भारत को दूसरी पारी में 274 रन पर समेटा जिससे मेहमान टीम को 188 रन का लक्ष्य मिला।जोश हेजलवुड 67 रन पर छह विकेट और मिशेल स्टार्क दो विकेट पर 74 रन ने चौथे दिन पहले सत्र में भारतीय पारी को 97.1 ओवर में समेटा। भारत ने पहली पारी में 189 रन बनाए थे जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने 276 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की थी।

आस्ट्रेलिया ने 80 ओवर के बाद दूसरी नयी गेंद ली जिसके बाद हेजलवुड ने तूफानी गेंदबाजी की। भारतीय टीम चार विकेट पर 213 रन से आगे खेलने उतरी। हेजलवुड ने आज सुबह चेतेश्वर पुजारा 92, रविचंद्रन अश्विन 04 और उमेश यादव 01 को आउट किया जबकि कल उन्होंने अभिनव मुकुंद, कप्तान विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को आउट किया था।

नयी गेंद से सबसे पहले स्टार्क ने लगातार गेंदों पर कल के नाबाद बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे 52 और करूण नायर 00 को आउट किया। पुजारा और रहाणे ने सुबह पांचवें विकेट के लिए 25 रन और जोड़े जिसके बाद स्टार्क ने रहाणे को पगबाधा करके आस्ट्रेलिया को दिन की पहली सफलता दिलाई। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की जो श्रृंखला की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी की।

उमेश यादव ने भी हेजलवुड की गेंद पर मिड आफ पर डेविड वार्नर को आसान कैच थमाया। रिद्धिमान साहा नाबाद 20 और इशांत शर्मा 06 ने अंतिम विकेट के लिए 16 रन जोड़े जिसके बाद बायें हाथ के स्पिनर स्टीव आेकीफी 36 रन पर दो विकेट ने इशांत को कवर में शान मार्श के हाथों कैच कराके भारतीय पारी का अंत किया। 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment