पढ़िए Aishwarya Rai Bachchan और Abhishek Bacchan के जीवन से जुड़े अहम पन्ने

ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को आज 10 साल पूरे हो गए हैं। समय के साथ पति‍-पत्नी का रिश्ता गहरा होता जाता है और इस बात की सच्चाई काफी हद तक सेले‍ब्रिटी कपल ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के रिश्ते में नजर आता है. उम्मीद की जा रही थी कि बॉलीवुड का ये कपल अपनी 10वीं मैरिज एनिवर्सरी पर बड़ा जश्न करेगा लेकिन इस साल ये जोड़ी ऐश्वर्या के पिता की डेथ होने की पजह से कोई सेलिब्रेशन नहीं कर रहा है.  20 अप्रैल 2017 को सात जन्मों के बंधन में बंधा ये जोड़ा आज अपनी शादी के 10 साल पूरे कर रहा है 

पिछले साल अभिषेक ने एक तस्वीर के साथ ऐश के लिए एक बहुत ही अच्छा मैसेज लिखा था, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके लिए ऐश्वर्या कितनी अहम हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस साल भी वह अपनी पत्नी के कोई खास मैसेज पोस्ट करेंगे। 

खबर आ रही है कि अभिषेक और ऐश्वर्या जल्द ही मणि रत्नम की फिल्म में साथ नजर आएंगे। हालांकि इस बारे में अभी कुछ साफ तौर पर कहा नहीं जा सकता। वहीं इस बारे में अभिषेक के कहना है ऐश के साथ किसी फिल्म में काम करने के लिए उस फिल्म की स्टोरी काफी स्पेशल होनी चाहिए। बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या फिल्म गुरु और रावण में एक साथ दिखाई दिए थे। फिल्म गुरु में दोनों की एक्टिंग को काफी सराहना मिली थी।

फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में पहली बार अभि‍षेक और ऐश्वर्या के बीच की केमिस्ट्री को ऑनस्‍क्रीन देखा गया था. हालांकि इससे पहले भी ये कई फिल्मों में साथ काम कर चुके थे. एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा था कि मैं न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था और बाल्कनी में खड़े हुए सोच रहा था कि ऐश्वर्या के साथ शादी कर उनके साथ ज़िंदगी बिताना अच्छा होगा.  कई सालों बाद ‘गुरु’ के प्रीमियर के लिए हम वहां फिर गए. शो के बाद मैं ऐश्वर्या को उसी होटल की बाल्कनी में ले आया और उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा. 

अभिषेक के प्रपोजल को ऐश्वर्या न नहीं कह पाईं. साल 2007 में इन दोनों ने सगाई कर ली और इसी साल 20 अप्रैल को शादी भी कर ली. जिस दिन ऐश और अभिषेक की शादी हुई थी उस दिन जाह्नवी कपूर नाम की एक मॉडल उनके घर के बाहर शोर मचाने लगी। उसका कहना था कि वो अभिषेक की बीवी है। ऐश और अभिषेक की शादी के दिन कुछ ऐसा हुआ था जिससे पूरा बच्चन परिवार सहम गया था। इतना ही नहीं उसने अभिषेक के घर प्रतीक्षा के सामने खुदकुशी करने की भी कोशिश की थी। लेकिन जब उनसे शादी के सबूत मांगे गए तो उनका कहना था कि प्यार को किसी सबूत की जरूरत नहीं होती।

बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या के शादी से पहले कई अफेयर रहे। लेकिन 20 अप्रैल 2007 को एक-दूसरे से शादी करके इस जोड़ी ने अपने एक्स लवर्स को अलविदा कह दिया था। दोनों की ही जिंदगी में लोग आए और गए लेकिन शादी के बाद इन दोनों का नाम कभी भी किसी के साथ नहीं जोड़ा गया.

ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी की ही तरह  ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी पर भी खूब बातें हुई. इन दोनों की बेटी अाराध्या काफी क्यूट और प्यारी है. खबरों की मानें तो इन दोनों के बीच तकरार भी खूब होती है जो की हर पति पत्नी के रिश्ते में होती है पिछले दिनों एक फिल्म प्रीमियर के दौरान अभ‍िषेक ने ऐश्वर्या के साथ अपनी नाराजगी को मीडिया के सामने भी दिखा दिया था.

ऐसा ही खबरें आए दिन आती हैं कि अभि‍षेक की मां जया बच्चन के साथ ऐश्वर्या राय की बनती नहीं और इस बात से अभि‍षेक काफी खफा भी रहती हैं. लेकिन ये सब बातें इनके रिश्ते के प्यार को कम नहीं कर पाईं. हाल ही में ऐश्वर्या के पापा के निधन के दौरान अभ‍िषेक को पूरी जिम्मेदारी के साथ उनका साथ निभाते देखा गया

फैमिली फंक्शन और त्योहारों के मौके पर पूर परिवार की मौजूदगी रहती है. ऐसी ही एक फोटो जिसमें होली के बाद बेटी अाराध्या और पत्नी ऐश के साथ अभि‍षेक. एक्टर होने के साथ ही अभि‍षेक स्पोर्ट में भी काफी दिलचस्पी रखते हैं और ऐसे ही किसी इवेंट में उनके साथ ऐश्वर्या राय. स्टाइल के मामले में भी ये कपल काफी ग्लैमरस है.

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment