अजीब बात है कि Bahubali के Sathyaraj को दुनिया सिर्फ Kattappa नाम से जानती है :Tamannaah Bhatia

सत्यराज जन्म 3 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में हुआ। भारत के एक तमिल फिल्म अभिनेता और मीडिया व्यक्तित्व हैं। तमिल कार्यकर्ता और राजनीतिक रूप से प्रभावशाली होते हुए उन्होंने 500 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और एक्शन, ड्रामा से लेकर हास्य फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया है। 2007 में उन्होंने तमिलनाडु सरकार-प्रायोजित फिल्म पेरियार में पेरियार ई. वी. रामासामी की पुरस्कार-विजेता भूमिका अदा की . 2007 में उन्होंने एक फिल्म का निर्माण किया जिसका नाम ली था और इस फिल्म में उनके बेटे सिबिराज ने अभिनय किया। उन्होंने विलाधी विलेन नामक एक फिल्म का निर्देशन भी किया, जिसमें उन्होंने स्वयं तीन भिन्न भूमिकाएं की. इस फिल्म की अभिनेत्री नगमा थीं।

फिल्मों के माध्यम से अच्छी कमाई के बाद वे एक नास्तिक बन गए। अनाकिली फिल्म की शूटिंग देखने गए सत्यराज की मुलाकात अभिनेता शिवकुमार और निर्माता तिरूप्पुर मेनियन से हुई और वे कोमल स्वामीनाथन की नाटक मंडली में शामिल हो गए। 500 फिल्में कर चुके हैं सत्यराज, दुनिया सिर्फ कटप्पा नाम से जानती है सत्यराज ने कुछ समय पहले चेन्नई एक्सप्रेस में मीनम्मा के पिता का किरदार निभाया था अगर फिल्म बाहुबली में कटप्पा ने बाहुबली को ना मारा होता तो दुनिया में बहुत ही कम लोगों को ये जानने में दिलचस्पी होती कि 500 फिल्में कर चुके इस कलाकार का नाम सत्यराज है। 

बाहुबली के पहले भाग में कटप्पा ने बाहुबली को मारा और दूसरे भाग के लिए सवाल छोड़ दिया कि क्यों मारा। कटप्पा तब से हर आम से लेकर खास ( पीएम मोदी ) तक सबकी जुबान पर है। हाल ही में मुंबई में एक बातचीत के दौरान बाहुबली की हिरोइन तमन्ना भाटिया ने बताया कि ये बड़ी अजीब बात है कि फिल्म 'बाहुबली' में कटप्पा की भूमिका निभाने वाले सत्यराज तमिलनाडु में एक बड़ा नाम है और उन्होंने दक्षिण की करीब 500 से 600 फ़िल्में की हैं लेकिन पूरा भारत उन्हें सिर्फ कटप्पा किरदार के कारण ही जानता है। तमन्ना ने कहा कि कभी कभी एक भूमिका ही आपको पहचान दिलाने के लिए काफी होती है लेकिन वह भूमिका जीवन में एक बार ही मिलती है। तमन्ना कहती है "एक कलाकार के जीवन में एक बार बड़ी बात होती ही है। उदाहरण के लिए सत्यराज सर। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा यह सवाल अपने आप में ही चर्चा का विषय बना रहा। मुझे लगता ऐसी बातें ही एक कलाकार को बड़ा बना देती हैं।"

इस मौके पर तमन्ना ने यह भी कहा कि उन्हें भी कुछ इस तरह के अनुभव आए हैं। उन्हें भी देखकर लोग कहते है "वो देखों अवंतिका जा रही है।" फिल्म में तमन्ना का अवंतिका का रोल कर रही हैं। दूसरी बाहुबली 28 अप्रैल से बड़े परदे पर देखी जा सकती है।

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment