सेलिब्रिटी के गुस्से का शिकार होते है उनके नौकर

बॉलीवुड के इन लुभावने चेहरों की सच्चाई की पोल इनके नौकरों के सामने खुल जाती है. अपना स्ट्रेस, अपना डिप्रेशन और अपनी नाराजगी अधिकतर ये इन नौकरों पर ही निकलते है. और न गाली गलौज करके बल्कि कभी-कभी मारपीट और तो और इन नौकरों के पैसे रोक कर सेलेब्स अपनी भड़ास निकालते है. इस मामले को और करीब से जानने के लिए मुंबई स्थित कुछ मेड एजेंसियों से बात की और बातचित के दौरान जो खुलासा हुआ वो चौंकाने वाला था. हमने मुंबई के 'HONEST ENTERPRISES' मेड सर्विस चलाने वाले मोहित यादव से बात की और मोहित का साफ कहना था कि अब धीरे-धीरे उन्होंने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को सर्विस देना ही बंद किया है. क्यूंकि वो जब भी किसी सेलिब्रिटी के यहां मेड को भेजते है तो सेलेब्रिटी मेड के साथ बुरा बर्ताव करता है और फिर जब हम समझाते है तो हमें ही धमकी देने लगते है.

मोहित ने हमें ये भी बताया कि किस कदर सेलेब्रिटीज अपने संपर्क बड़े-बड़े लोगों से होने की धाक जमाकर मामले को रफा दफा कर देते है. कई बार तो जान से मारने की भी धमकी देते है. मोहित की ही तरह मुंबई के नामी मेड सर्विस 'HAPPY MAID SERVICE' के डायरेक्टर अभिषेक साबले ने बताया की किस तरह अब उन्होंने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का कॉन्ट्रैक्ट लेना ही बंद कर दिया है और अब अपने मेड्स वो नहीं भेजते. अभिषेक ने ये भी बताया की किस तरह सेलिब्रिटीज द्वारा मेड को प्रताड़ित किया जाता है और उन्हें समय समय पर पूरा खाना भी नहीं दिया जाता. अगर कुक ने अच्छा खाना नहीं बनाया तो प्लेट मुंह पर फेक देते हैं.

देर रात तक इनकी पार्टी चलती है और सुबह मेड को जल्दी जगा देते है जिससे उनकी नींद पूरी नहीं होती. हमेशा गाली देकर ही बात करते हैं. साथ ही अगर हम इसमें पहल कर मामले को निपटना भी चाहे तो नौकर पर चोरी का आरोप लगा देते है. कुछ सेलिब्रिटीज को तो नौकरों की कास्ट से भी दिक्कत है और उन्हें नीची जाती का नौकर नहीं चाहिए.

आपको बता दें कि हाल ही में BOOK MY BAI के को-फाउंडर अनुपम सिंघल ने एक ब्लॉग लिखा जिसमे उन्होंने बताया की किस तरह अब तक वो लोग 30 से 35 सेलिब्रिटीज को मेड सर्विस प्रोवाइड कर चुके है जिनसे से लगभग 26 सेलिब्रिटीज के यहां से इसकी शिकायत सामने आई है. अनुपम ने अपने ब्लॉग में लिखा की किस तरह नौकरों के साथ फिजिकली एब्यूज किया जाता है. उन्हें मारा पीटा जाता है और समय पर उनके पैसे नहीं दिए जाते है. जिन सितारों को सर्विस दे चुके है उनमे से कई नामी मॉडल्स और नेशनल अवॉर्ड विनर्स भी है ऐसे में जब अनुपम को कोई हल नहीं मिला तो उन्होंने ब्लॉग लिख के सब कुछ बयां किया. 

फिलहाल सेलिब्रिटीज द्वारा जिस तरह से नौकरों के साथ दुर्व्यवहार की बाते सामने आ रही है उसे देख कर तो यही लगता है की लाइट्स कैमरा और एक्शन में जीते ये कलाकार अपनी घर की चार दीवारी के भीतर कितने भयानक है और किस तरह इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं.

बॉलीवुड के सितारे अपनी चकाचौंध और स्टारडम को छोड़ जब घर पहुंचते हैं, तब अगर उनके लिए कोई आधी रात को जाग रहा होता है तो वो होता है उनका नौकर. एक स्टार की लाइफ इन नौकरों के बिना अधूरी है. फिर वो चाहे इनका ड्राइवर हो, कुक हो या फिर घर में काम करने वाली बाई. स्टार्स की हर बड़ी से बड़ी और छोटी से छोटी बात का ख्याल ये नौकर रखते है. लेकिन जब यही नौकर इन बी-टाउन सेलिब्रिटी के गुस्से का शिकार होते है तब उन्हें बुरा लगता है. 
Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment