हॉलीवुड फिल्म 'The Fast and the Furious' : सिर्फ कारों पर 51.4 करोड़ डॉलर से ज्यादा खर्च

बीजिंग: माना जा रहा है कि Hollywood film 'फास्ट एंड फ्यूरियस की इस श्रृंखला की आगामी फिल्मों में रोमांचक दृश्यों और दुर्घटना के दृश्यों के फिल्मांकन में इस्तेमाल होने वाले Cars की संख्या व लागत बढ़ती जाएगी और दर्शक सिनेमाघरों में बैठकर दुर्गटनाग्रस्त कारों की कीमत का अंदाजा ही लगाते रह जाएंगे. एक्शन दृश्यों व फर्राटा भरती कारों और मोटरों और दुर्घटनाओं के रोमांचक दृश्यों से भरपूर ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ श्रृंखला की आठवीं फिल्म ‘फेट ऑफ द फ्यूरियस’ शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई.  फिल्म में रोमांचक कार रेसिंग दृश्यों और दुर्घटनाओं को फिल्माने के लिए अरबों डॉलर खर्च किए गए हैं.

इस बात का हालांकि खुलासा नहीं हो पाया है कि फिल्म में शानदार क्लासिक मोटरों और आधुनिक महंगी कारों पर कितना धन खर्च हुआ है. पहली सात फिल्मों में कारों पर खर्च हुए धन का अनुमान लगाया है और इसकी लागत करीब 51.4 करोड़ डॉलर से ज्यादा है. फिल्म के खलनायक डैकार्ड शॉ (Jason Statham) द्वारा इस्तेमाल किए गए कारों का खर्च लगभग 18 करोड़ डॉलर है यानी अकेले उन्हीं के कारों पर इतने धन का नुकसान हुआ है.

पहली फिल्म में कारों पर 10 लाख डॉलर से कम खर्च हुआ था, लेकिन पांचवीं फिल्म में खर्च की लागत 10 करोड़ पर पहुंच गई. फिल्म के सातवें भाग में लगभग 30 करोड़ डॉलर की लागत वाले कार दुर्घटना के दृश्यों के फिल्मांकन के दौरान नष्ट हुए. इनमें दुनिया की सबसे महंगे कारों में से एक कार भी शामिल थी.


Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment