Naam Shabana, Phillauri और Begum Jaan : तीन खूबसूरत नायिका, तीनों नायिका प्रधान फिल्म, फिर भी बॉक्स ऑफिस पर ढेर

पिछले तीन सप्ताह से बॉक्स ऑफिस पर लगातार नायिका प्रधान फिल्मों का प्रदर्शन होता रहा है, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर कोई चहल-पहल नजर नहीं आई। 31 मार्च को प्रदर्शित हुई नाम शबाना को अक्षय कुमार और नीरज पांडे का नाम भी नहीं बचा पाया। यह फिल्म पूरी तरह से असफल सिद्ध हुई, वहीं दूसरी ओर 24 मार्च को प्रदर्शित हुई अनुष्का शर्मा निर्मित और अभिनीत ‘फिल्लौरी’ को उसके सीमित बजट और पंजाब में दिलजीत दोसांझ की लोकप्रियता ने बचा लिया। उत्तर भारत में बुरी तरह से असफल रही फिल्लौरी पंजाब में सर्वाधिक कारोबार करने वाली फिल्म बनकर अपनी लागत निकालने में सफल हुई। हालांकि इस असफलता से अनुष्का शर्मा पर कोई फर्क नहीं पडा है और उन्होंने अपने बैनर तले एक और फिल्म बनाने की घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि यह प्रेम कहानी होगी। 

इस सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर विद्या बालन अभिनीत और श्रीजीत मुखर्जी निर्देशित ‘बेगम जान’ का प्रदर्शन हुआ। अपने सुमधुर गीत-संगीत और असरकारक संवादों के साथ लाजवाब अभिनय से सजी यह फिल्म दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने में असमर्थ रही है। हालांकि इस फिल्म की लागत भी कम है जिसके चलते यह सुरक्षित रह सकती है, लेकिन इसकी संभावना कम नजर आती है। बेगम जान ने पहले दिन 3.94 करोड का कारोबार किया था, दूसरे दिन शनिवार को इसके कारोबार में गिरावट दर्ज की गई और यह 3.51 करोड पर सिमट गई। तीसरे दिन रविवार को इसके कारोबार में उछाल की उम्मीद थी लेकिन समस्त आशाओं पर पानी फिर गया जब इसने मात्र 4.03 करोड का व्यवसाय किया। इस तरह से बेगम जान ने अपने पहले वीकेंड में मात्र 11.48 करोड का कारोबार करने में सफलता प्राप्त की है। 

बेगम जान को बेहद संतुलित बजट में बनाया गया है इसलिए यह कुछ कमाई हासिल कर सकती है। हालांकि पंजाब और दिल्ली में फिल्म की हालत बहुत खराब है। यहां पर पंजाबी फिल्म मंजेबिस्तरे और हॉलीवुड फिल्म फॉस्ट एण्ड फ्यूरियस-8 को दर्शक ज्यादा पसन्द कर रहे हैं। राजस्थान में भी कमोबेश यही स्थिति है। वहां पर एक तरफ जहां एफ-8 तहलका मचा रही है, वहीं दूसरी ओर राजस्थानी फिल्मों—सांवलिया सेठ, तांडव, लाडली, नानी बाई को मायरो—ने बेगम जान को बुरी तरह से शिकस्त दे रखी है। इन फिल्मों के आने से पिछले सप्ताह से सिनेमाघरों में छाया सूनापन दूर हो गया है।

बॉलिवुड ऐक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और दिलजीत दोसांझ स्टारर फिल्म ‘फिल्लौरी’ ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले हफ्ते में 22.68 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। 24 मार्च को रिलीज हुई इस फिल्म ने शुरुआती वीकेंड में 15.25 करोड़ रुपये का बिजनस किया था। ट्रेड ऐनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर 'फिल्लौरी' की कमाई की जानकारी दी है। वीकेंड में ‘फिल्लौरी’ की कमाई में लगातार इजाफा देखने को मिला लेकिन नए हफ्ते में यह भारी संख्या में दर्शक नहीं जुटा पाई।

खूबसूरत मोहतरमा अभिनेत्री तापसी पन्नू जिनकी फिल्म 'नाम शबाना' जो के सिनेमाघरो में पूर्व में रिलीज हो गई थी. फिल्म में हमे अक्षय कुमार,तापसी पन्नू, मनोज बाजपेयी,अनुपम खेर के अलावा और भी बहुत से चर्चित अभिनेता नजर आ रहे है. फिल्म में हमे एक बार फिर से तापसी का एक्शन अवतार देखने को मिल रहा है. अक्षय कुमार, तापसी पन्नू और मनोज बाजपेयी, की फिल्म ‘नाम शबाना’ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक 35.64 करोड़ का कारोबार कर चुकी है. फिल्म ने तीसरे शनिवार को सिर्फ 28 लाख की कमाई की है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. फिल्म में जिस तरह के स्टार्स ने काम किया है. उस हिसाब से 35.64 करोड़ की कमाई बहुत कम मानी जा रही है.

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment