Akshay Kumar : मानवता सबसे पहले है

बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे और आतंकवादियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हो रहे जवानों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की मदद से एक एप्लीकेशन कम वेबसाइट तैयार की थी. 'भारत के वीर' नाम के इस वेबपोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिये कोई भी व्यक्ति शहीद जवानों के परिजनों को ऑनलाइन दान भेज सकता है. इसके जरिये 15 लाख रुपये तक दान दिया जा सकता है.

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार सोशल मीडिया पर काफी सक्रि‍य रहते हैं. हाल ही में अक्षय ने अपनी बेटी नितारा का एक वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में नितारा एक बिल्ली को दूध पिलाती नजर आ रही है. वीडियो में नितारा ग्लास में रखे दूध को कुर्सी के नीचे छिपी बिल्ली के लिए कटोरी में उड़ेल देती है जिसके बाद बिल्ली आकर दूध पीना शुरू कर देती है.

अक्षय कुमार ने ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया. अक्षय ने लिखा, 'संयोग से मैं आज नितारा से बिल्ली को दूध पिलाने के लिए कह रहा था. गर्मियां किसी को माफ नहीं करतीं, जो भी आपके घर आए उसे पानी ऑफर करें. मानवता सबसे पहले है.'

हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से पूरे देश में शोक और गुस्से की लहर है. शहीद हुए 25 जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं. Bharatkeveer.gov.in नाम की वेबसाइट के जरिए लोग शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचा रहे हैं. ये वेबसाइट इसी महीने अभिनेता अक्षय कुमार की सलाह पर सरकार द्वारा लॉन्च की गई थी. 

नक्सली हमले में शहीद हुए एएसआई संजय कुमार के परिवार को अब तक 1 लाख 20 हजार रुपये की मदद आ चुकी है. संजय के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. वहीं हमले में शहीद हुए कॉन्सटेबल नरेश यादव को इस बेवसाइट के जरिए अब तक 85 हजार रुपये की मदद दी जा चुकी है. नरेश यादव के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है. एएसआई रामेश्वर लाल के परिवार को अब तक 76 हजार, हेड कॉन्स्टेबल बन्ना राम के परिवार को 65 हजार तो कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार पांडे के परिवार वालों को 78 हजार रुपये की मदद की जा चुकी है. 

Share on Google Plus

About Yuva Bhaskar

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment