DEEPIKA PADUKONE: महिला दिवस पर मिला "इम्पैक्ट विमेंस 2018" का खिताब

देश की सबसे विख्यात अभिनेत्री Deepika Padukone को उनके समाज सेवा और हाल ही में हुए पद्मावत के विवाद को सँभालने पर जानी मानी अंतर्राष्ट्रीय variety magazine ने महिला दिवस के मौके पर सम्मानित किया, इस मैगज़ीन में दुनिया भर की महिलाओं को उनके काम से होने वाले प्रभाव के लिए सम्मानित किया गया है. इस सूची में भारत की एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को सिनेमा में उनके योगदान और समाज सेवा में उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के साथ-लिए सम्मानित किया गया है.Deepika Padukone को एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में Indian Icon के रूप में माना जाता है. मैगज़ीन ने दीपिका को "इम्पैक्ट विमेंस 2018" के खिताब से नाबाज़ा है., दीपिका 'लिव लव लाफ नाम का एक फाउंडेशन भी संचालित करती है, जो जरूरतमंदों को मानसिक बीमारी से लड़ने में मदद करता है.

बताया जाता है कि इस लिस्ट में परफ़ॉर्मर, अधिकारियों, निर्माता और कार्यकर्ताओं के रूप में एशिया और अफ्रीका, यूरोप और लैटिन अमेरिका से 50 महिलाएं शामिल है. अभिनेत्री का परिचय देते हुए, वराइटी मैगज़ीन ने लिखा, हालिया सुपरहिट फिल्म "पद्मावत" की अभिनेत्री को अपनी फिल्म की ख़ातिर कई समूह से जान से मारने की धमकी और गंदी-गंदी बाते कही गई थी.पर अपनी गंभीरता का परिचय देते हुए दीपिका ने सारे विवाद को अंत तक सरलता से हैंडल किया। दीपिका पादुकोण मॉडलिंग शुरू करने से पहले बैडमिंटन में एक्टिव थी और अब वह भारत की सबसे अधिक वेतन पाने वाली अभिनेत्रियों में एक है और दीपिका ने बॉलीवुड फिल्में "ओम शांति ओम" और "चेन्नई एक्सप्रेस" से लेकर पिछले साल आई हॉलीवुड फिल्म "xxx: रिटर्न ऑफ झंडर केज" तक का सफर सफलतापूर्वक तय किया है. 

.Deepika Padukone सामाजिक तौर पर भी काफी सक्रिय है जहां अभिनेत्री ने मानसिक बीमारी को मद्देनजर रखते हुए 'लिव लव लाफ' नाम का एक फाउंडेशन शुरू किया हैं जो लोगों को मानसिक बीमारी से लड़ने में मदद करता है. इस सूची में अंतराष्ट्रीय अभिनेत्री निकोल किडमैन, सलमा हायेक, गल गडोट, डेज़ी रिडले सहित कई गणमान्य महिलाओं के नाम शामिल है.
Share on Google Plus

About shelendra

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 comments:

Post a Comment